World-हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी समेत 9 की मौत, सरकार ने बुलाई आपात बैठक। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी बेल्ल 212 हेलीकॉप्टर (अमेरिका का) में सवार थे। उनके साथ एयरक्राफ्ट में विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान और सात अन्य लोग भी थे।

 NF 

Breaking News-हरियाणा के नारनौल में स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में आठ बच्चों की मौत और 37 घायल, मची चीख-पुकार । ईद के दिन भी खुला था स्कूल । चलती बस से कूद गया बस चालक।  

 NF 

Breaking News-सीएम केजरीवाल पर गिरी एक और गाज, निजी सचिव बर्खास्त।पीएस बिभव कुमार को विजिलेंस विभाग ने किया टर्मिनेट।नियुक्ति पर भी उठाए सवाल, ईडी कर चुकी है पूछताछ।


 NF 

Breaking News - भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची। बलिया से नीरज शेखर, गाजीपुर से पारसनाथ राय, मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशाम्बी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, मछलीशहर से बीपी सरोज, चंडीगढ़ से संजय टंडन और आसनसोल से एस एस अहलुवालिया को मिला टिकट।

 NF 

Breaking News- विश्व-नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक पीटर हिग्स का 94 वर्ष की आयु में निधन। उन्हें गॉड पार्टिकल की खोज के लिए जाना जाता है, जिसने यह समझाने में मदद की थी कि बिग बैंग के बाद सृष्टि की रचना कैसे हुई। हिग्स-बोसोन सिद्धांत के लिए उन्हें संयुक्त रूप से भौतिकी का नोबेल पुरस्कार मिला था।  

 NF 

Breaking News-उत्तराखंड-नानकमत्ता गुरुद्वारा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर। 28 मार्च को हुई थी हत्या । STF और हरिद्वार पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

 NF 

Breaking News-कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ भाजपा में शामिल।

 NF 

Breaking News - लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे दौरान उन्होंने एक घंटे का रोड शो भी किया। बोले, आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है। वायनाड सीट में राहुल के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। एनी राजा ने भी बुधवार को रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट से भाजपा ने केरल के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।

 NF 

Breaking News - बिल्डर, सरकारी ठेकेदार रमेश गंगवार के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा। बरेली, लखनऊ सहित कई ठिकानों पर छापेमारी जारी। लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के सरस्वती अपार्टमेंट में छापेमारी चल रही है। कई IAS अफ़सरों के चहेते हैं रमेश गंगवार।

 NF 

 Breaking News- महाराष्ट्र के संभाजीनगर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

 NF 

 Breaking News - विश्व-ताइवान में 25 साल का सबसे तेज भूकंप, तीव्रता 7.5,चार की मौत, कई जगह लैंड स्लाइड, 91 हजार घरों में बिजली नहीं, फिलीपींस-जापान तक झटके।

 NF 

 Breaking News-आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीमकोर्ट ने दी जमानत। ,शराब घोटाला मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे , ईडी ने जमानत का नहीं किया विरोध। अक्टूबर 2023 में हुई थी गिरफ़्तारी। 181 दिन बाद मिली जमानत।

 NF 

Breaking News-दिल्ली शराब नीति मामला- मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को बड़ा झटका, 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए तिहाड़ जेल। ईडी ने नहीं मांगी रिमांड। बैरक नंबर 2 में अकेले रहेंगे केजरीवाल  


 NF 

Breaking News - कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में इलाज के दौरान मौत। दिल का दौरा पड़ने के चलते हुई मौत। हत्या, लूट, डकैती सहित विभिन्न अपराधों में पांच दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज थे उसके ऊपर। गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और वाराणसी में सख्त हुई सुरक्षा व्यवस्था।

 NF 

Breaking News - दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की 4 दिन की और रिमांड अवधि बढ़ाई।

 NF 

Breaking News - कानपुर में आगजनी मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य 4 लोगों की गुरुवार को MP-MLA कोर्ट में पेशी हुई। जज ने ऑडर नहीं तैयार होने की वजह से अगली तारीख 4 अप्रैल दे दी है।

 NF 

Breaking News - वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पैसों की कमी होने के चलते लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से लड़ने का ऑफर दिया था। 

 NF 

Breaking News - कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत का टिकट काटा। कंगना रनौत पर किया था विवादित पोस्ट। 2019 में महराजगंज से हार गई थीं सुप्रिया श्रीनेत।

 NF 

 Breaking News-उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या । बाइक सवार हमलावरों ने बरसाईं गोलियां।



 NF 

Breaking News-रामपुर लोकसभा सीट पर सभी अटकलों पर लगा विराम, सपा ने दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम को दिया टिकट।

 NF  15 June 1947: Black day in Indian history- हिंदुस्‍तान के खूनी बंटवारे की पड़ी थी नींव  NF  nature's havoc-सिक्किम में बारिश-भूस्खलन से 1,200 से अधिक पर्यटक फंसे  NF  सीएम योगी ने बब्बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में प्रवेश कराया  NF  Uttarakhand-रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, 26 यात्रियों को लेकर जा रहा टैंपो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरा  NF  Monsoon: बंगाल और बिहार के बीच अटका मानसून जल्द करेगा यूपी में प्रवेश  NF  Nagastra–1-भारतीय सेना को मिला पहला स्वदेशी आत्मघाती ड्रोन,मचा देगा तबाही  NF  NEET-UG controversy- प्रश्न-पत्र लीक समेत अन्य गड़बड़ियों के आरोपों की CBI जांच की मांग, केंद्र-NTA को सुप्रीम कोर्ट की नोटिस  NF  Kuwait Fire Incident: कुवैत से 45 शवों को लेकर भारत लौटा वायुसेना का विमान  NF  Earthquake: हिमाचल में डोली धरती, कुल्लू में 3.0 तीव्रता का भूकंप  NF  Noida : एक करोड़ की प्रतिबंधित ई-सिगरेट बरामद, तीन हिरासत में  NF 

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत


लखनऊ/ गाजीपुर। बांदा मंडल कारागार में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। इसके बाद बांदा के साथ ही मऊ और गाजीपुर जिलों में भी सुरक्षा सख्त कर दी गई है।

मुख्तार को जेल में गुरुवार दोपहर को पेट और सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। इस पर जिला अस्पताल से डॉक्टर बुलाए गए। शाम करीब आठ बजे सीने में तेज दर्द हुआ और उसकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे एंबुलेंस से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। बताया जा रहा है कि उसे हार्ट अटैक पड़ा था। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की टीम ने इलाज शुरू किया। इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मुख्तार को हार्ट अटैक की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। बांदा जेल और मेडिकल कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया। चुनाव से पहले एरिया डोमिनेशन के लिए बुलाई गई फोर्स को भी मेडिकल कॉलेज के बाहर तैनात कर दिया गया है।

मुख्तार अंसारी की अचानक हालत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल, एसपी अंकुर अग्रवाल सहित जिले के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। डीएम और एसपी लगातार फोन पर उच्चाधिकारियों को पल-पल की जानकारी देते रहे।

पहले भी खराब हुई थी तबीयत
इससे पहले सोमवार रात भी मुख्तार की हालत बिगड़ी थी, जिस पर जिला अस्पताल से तीन डॉक्टर बुलाए गए थे। पेट दर्द और फूलने की शिकायत के साथ मोशन नहीं हो रहा था। रात पौने चार बजे उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वहां 14 घंटे आईसीयू में रखने के बाद मंगलवार शाम सवा छह बजे डिस्चार्ज किया गया तो जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। बुधवार दोपहर मुख्तार की हालत फिर बिगड़ी तो जिला अस्पताल से डॉक्टर बुलाए गए। एनिमा आदि लगाने के बाद उसको राहत मिली थी।


आधी रात के बाद इमरजेंसी से मोर्चरी पहुंचाया गया शव
आधी रात के बाद मुख्तार का शव मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी मोर्चरी पहुंचा दिया गया। तब तक उसके परिजन नहीं पहुंचे थे। इससे पहले मेडिकल कालेज में जब तक उसका शव रहा, मरीजों, तीमारदारों व स्टाफ के आने-जाने पर भी रोक लगी रही। करीब चार घंटे बाद शव को कड़ी सुरक्षा में मोर्चरी ले जाया गया, जहां पुलिस का सख्त पहरा है।

मुख्तार अंसारी का राजनीतिक सफर
90 के दशक में राजनीतिक रूप से मजबूत इस परिवार के मुख्तार अंसारी के राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत होती है, जब बसपा ने 1996 में मऊ विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया था। पहली बार विधायक बने मुख्तार का इस सीट पर दबदबा 2022 तक कायम रहा था। इस सीट से 1996 में बसपा, 2002 और 2007 में निर्दल, 2012 में कौमी एकता दल और 2017 में फिर से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक रहा। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर कड़ी टक्कर में भाजपा के कद्दावर नेता डॉ.मुरली मनोहर जोशी से हार गया था।

महज़ डेढ़ साल में दूसरी बार मिली थी उम्रकैद की सजा
सत्ता संभालते ही अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के योगी सरकार के फैसले से ही माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बुरे दिनों की शुरुआत हो गई थी। साल 2017 में वह एक बार जेल गया तो फिर बाहर नहीं आ पाया। बांदा जेल में बंद रहे मुख्तार को पिछले 18 महीने में आठ मुकदमों में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी। इनमें से दो मुकदमों में तो उसे उम्रकैद की सजा मिली थी।

मुख्तार के विरुद्ध लंबित कुल 65 मुकदमों में से 21 मुकदमों का इस समय विभिन्न न्यायालयों में ट्रायल चल रहा था। अभी 13 मार्च 2024 को 36 साल पुराने फर्जी शस्त्र लाइसेंस के एक मामले में मुख्तार को वाराणसी के एमपी-एमएलए कोर्ट द्वारा उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। इससे पहले पांच जून 2023 को भी उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। यह मुकदमा 1991 में वाराणसी के चेतगंज थाने में 1991 में दर्ज हुआ था।

अंतर प्रांतीय गैंग (आईएस-191) का लीडर रहा मुख्तार गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर था। उसके विरुद्ध दिल्ली व पंजाब के अलावा यूपी के गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़, मऊ, सोनभद्र, लखनऊ, बाराबंकी व आगरा में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, रंगदारी, गैंगस्टर व एनएसए आदि विभिन्न जघन्य प्रकृति अपराधों में लगभग 65 मुकदमे दर्ज थे।


मुठभेड़ में मारे गए थे गैंग के पांच सदस्य

शासन स्तर पर चिह्नित 68 माफिया में शामिल रहे मुख्तार के गैंग के सदस्यों के विरुद्ध 161 मुकदमे दर्ज करते हुए उनसे संबंधित 175 लाइसेंसी शस्त्र धारकों के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई थी। इसके साथ ही गैंग से संबंधित पांच माफिया या सह अपराधी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे। इतना ही नहीं गैंग से संबंधित 164 अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट और छह अभियुक्तों के विरुद्ध एनएसए के तहत कार्रवाई करते हुए 608 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों का ध्वस्तीकरण व जब्तीकरण किया गया। साथ ही उनके 215 करोड़ से अधिक के अवैध व्यवसाय भी बंद कराए गए।

इन मुकदमों में भी मिली थी सजा
-लखनऊ के आलमबाग थाने में 2003 में दर्ज मुकदमे में 21 सितंबर 2022 को सात वर्ष का कठोर कारावास एवं 37 हजार रुपये अर्थदंड।
-लखनऊ के हजरतगंज थाने में 1999 में दर्ज मुकदमे में 23 सितंबर 2022 को पांच वर्ष का कठोर कारावास एवं 50 हजार रुपये अर्थदंड।
-गाजीपुर के कोतवाली थाने में 1996 में दर्ज मुकदमे में 10 वर्ष का कारावास एवं पांच लाख अर्थदंड।
-गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में 2007 में दर्ज मुकदमे में 29 अप्रैल 2023 को 10 वर्ष का कठोर कारावास एवं पांच लाख अर्थदंड।
-गाजीपुर के करंडा थाने में 2010 में दर्ज मुकदमे में 27 अक्तूबर 2023 को 10 वर्ष का कारावास एवं पांच लाख अर्थदंड।
-वाराणसी के भेलूपुर थाने में 1997 में दर्ज मुकदमे में साढ़े पांच वर्ष के कारावास एवं 10 हजार अर्थदंड।



Leave A Comment

0 Comments

Recent News

15 June 1947: Black day in Indian history- हिंदुस्‍तान के खूनी बंटवारे...

बंटवारे के दौरान जो कत्‍लेआम हुआ, उसमें हजारों बेकसूर हिंदू और मुसलमान मारे गए थे. बंटवारे के उस दुखद इतिहास में 15 जून का दिन कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज भी लोग उस दौरे की बातें कर सिहर उठते हैं।

nature's havoc-सिक्किम में बारिश-भूस्खलन से 1,200 से अधिक पर्यटक फंसे...

सिक्किम के पर्यटन एवं नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव सी एस राव ने एक बयान में कहा, ‘‘प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, भारी बारिश और भूस्खलन के कारण सड़क अवरुद्ध हो जाने से लगभग 1,200 घरेलू और 15 विदेशी पर्यटक (थाईलैंड के दो, नेपाल के तीन, बांग्लादेश के 10) मंगन जिले के लाचुंग में फंसे हुए हैं।

सीएम योगी ने बब्बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में प्रवेश कराया...

इन दोनों दुर्लभ वन्यजीवों को मई माह के अंतिम सप्ताह में इटावा लायन सफारी से लाया गया था।मुख्यमंत्री द्वारा इन्हें बाड़े में छोड़े जाने के बाद अब चिड़ियाघर आने वाले दर्शक बब्बर शेर की इस जोड़ी का दीदार कर सकेंगे। इसके पहले 2 जून को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिड़ियाघर का भ्रमण करने आए थे और तब उन्होंने बब्बर शेर पांच साल के भरत और शेरनी सात साल की गौरी को देखने के साथ उनके बारे में जानकारी हासिल की थी।

Uttarakhand-रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, 26 यात्रियों को लेकर जा रहा टै...

घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जाएगा। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंच गया है। घटना में कुछ लोगो के मृत होने की भी सूचना है।

Monsoon: बंगाल और बिहार के बीच अटका मानसून जल्द करेगा यूपी में प्रवेश...

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 18 जून तक इसी तरह दिन और रात में गर्म हवाएं चलेंगी।अभी तक मौसम विभाग का आकलन था कि 29 जून तक कानपुर में मानसून दस्तक दे सकता है पर रमेल चक्रवात की वजह से जो मानसून तेजी से उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा था, वह अब पश्चिम बंगाल और बिहार के बीच ठिठक गया है। इस वजह से गर्म हवाओं की रफ्तार तेज हो गई है।

Nagastra–1-भारतीय सेना को मिला पहला स्वदेशी आत्मघाती ड्रोन,मचा देगा तब...

नागपुर की सोलर इंडस्ट्रीज ने पहला स्वदेशी लॉइटरिंग म्यूनिशन नागस्त्र-1 भारतीय सेना को सौंप दिया है। नागस्त्र-1 दुश्मन के घर में घुसकर हमला करने में सक्षम है। यह एक आत्मघाती ड्रोन है, जो दुश्मन के इलाके में घुसकर तबाही बचा देगा।

NEET-UG controversy- प्रश्न-पत्र लीक समेत अन्य गड़बड़ियों के आरोपों की...

कोर्ट ने याचिकाओं को अलग-अलग हाईकोर्ट से शीर्ष अदालत में हस्तांतरित करने की मांग वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की याचिका पर भी सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है। याचिका पर 8 जुलाई को सुनवाई की जाएगी।

Kuwait Fire Incident: कुवैत से 45 शवों को लेकर भारत लौटा वायुसेना का ...

विमान के कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर एर्नाकुलम रेंज के DIG पुट्टा विमलादित्य ने कहा, "हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। हमने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ भी बातचीत की है। जैसे ही शव मिल जाएंगे, तो उन्हें उचित तरीके से उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा। 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के हैं और 1 कर्नाटक का है।