Breaking News-पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी पर बड़ी कार्रवाई: चल-अचल संपत्ति कुर्क, कार्रवाई के चलते नौतनवा कस्बे में स्थित अमरमणि त्रिपाठी का आवास पुलिस छावनी तब्दील।


 NF 

Breaking - भाजपा ने यूपी में एक और सीट पर फाइनल किया प्रत्याशी। भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को मिला टिकट।

 NF 

Breaking News-हरियाणा के नारनौल में स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में आठ बच्चों की मौत और 37 घायल, मची चीख-पुकार । ईद के दिन भी खुला था स्कूल । चलती बस से कूद गया बस चालक।  

 NF 

Breaking News-सीएम केजरीवाल पर गिरी एक और गाज, निजी सचिव बर्खास्त।पीएस बिभव कुमार को विजिलेंस विभाग ने किया टर्मिनेट।नियुक्ति पर भी उठाए सवाल, ईडी कर चुकी है पूछताछ।


 NF 

Breaking News - भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची। बलिया से नीरज शेखर, गाजीपुर से पारसनाथ राय, मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशाम्बी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, मछलीशहर से बीपी सरोज, चंडीगढ़ से संजय टंडन और आसनसोल से एस एस अहलुवालिया को मिला टिकट।

 NF 

Breaking News- विश्व-नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक पीटर हिग्स का 94 वर्ष की आयु में निधन। उन्हें गॉड पार्टिकल की खोज के लिए जाना जाता है, जिसने यह समझाने में मदद की थी कि बिग बैंग के बाद सृष्टि की रचना कैसे हुई। हिग्स-बोसोन सिद्धांत के लिए उन्हें संयुक्त रूप से भौतिकी का नोबेल पुरस्कार मिला था।  

 NF 

Breaking News-उत्तराखंड-नानकमत्ता गुरुद्वारा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर। 28 मार्च को हुई थी हत्या । STF और हरिद्वार पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

 NF 

Breaking News-कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ भाजपा में शामिल।

 NF 

Breaking News - लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे दौरान उन्होंने एक घंटे का रोड शो भी किया। बोले, आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है। वायनाड सीट में राहुल के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। एनी राजा ने भी बुधवार को रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट से भाजपा ने केरल के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।

 NF 

Breaking News - बिल्डर, सरकारी ठेकेदार रमेश गंगवार के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा। बरेली, लखनऊ सहित कई ठिकानों पर छापेमारी जारी। लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के सरस्वती अपार्टमेंट में छापेमारी चल रही है। कई IAS अफ़सरों के चहेते हैं रमेश गंगवार।

 NF 

 Breaking News- महाराष्ट्र के संभाजीनगर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

 NF 

 Breaking News - विश्व-ताइवान में 25 साल का सबसे तेज भूकंप, तीव्रता 7.5,चार की मौत, कई जगह लैंड स्लाइड, 91 हजार घरों में बिजली नहीं, फिलीपींस-जापान तक झटके।

 NF 

 Breaking News-आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीमकोर्ट ने दी जमानत। ,शराब घोटाला मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे , ईडी ने जमानत का नहीं किया विरोध। अक्टूबर 2023 में हुई थी गिरफ़्तारी। 181 दिन बाद मिली जमानत।

 NF 

Breaking News-दिल्ली शराब नीति मामला- मुख़्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को बड़ा झटका, 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए तिहाड़ जेल। ईडी ने नहीं मांगी रिमांड। बैरक नंबर 2 में अकेले रहेंगे केजरीवाल  


 NF 

Breaking News - कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में इलाज के दौरान मौत। दिल का दौरा पड़ने के चलते हुई मौत। हत्या, लूट, डकैती सहित विभिन्न अपराधों में पांच दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज थे उसके ऊपर। गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और वाराणसी में सख्त हुई सुरक्षा व्यवस्था।

 NF 

Breaking News - दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की 4 दिन की और रिमांड अवधि बढ़ाई।

 NF 

Breaking News - कानपुर में आगजनी मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य 4 लोगों की गुरुवार को MP-MLA कोर्ट में पेशी हुई। जज ने ऑडर नहीं तैयार होने की वजह से अगली तारीख 4 अप्रैल दे दी है।

 NF 

Breaking News - वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पैसों की कमी होने के चलते लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से लड़ने का ऑफर दिया था। 

 NF 

Breaking News - कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत का टिकट काटा। कंगना रनौत पर किया था विवादित पोस्ट। 2019 में महराजगंज से हार गई थीं सुप्रिया श्रीनेत।

 NF 

 Breaking News-उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या । बाइक सवार हमलावरों ने बरसाईं गोलियां।



 NF  UP Board Result 2024 -हाईस्कूल में प्राची निगम और इंटरमीडिएट में शुभम वर्मा ने किया टॉप  NF  Big action by EC- राम नवमी पर मुर्शिदाबाद हिंसा मामले में दो पुलिस अफसरों पर गिरी गाज  NF  देश आपराधिक न्याय प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव को तैयार -सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़  NF  समीर वानखेड़े केस में अब नए अधिकारी करेंगे विशेष जांच दल का नेतृत्व  NF  Mainpuri-ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, चार महिलाओं की मौत; 24 लोग घायल  NF  World- ईरान के बाद इराक में एयरस्ट्राइक, मिलिट्री बेस पर जबरदस्त धमाका, इजरायल पर हमले का शक  NF  Another blow to Congress-प्रदेश सह समन्वयक विकास अग्रहरि ने थामा भाजपा का दामन  NF  कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा, 26 अप्रैल को होगी सुनवाई  NF  सांसद रवि किशन को पति बताने वाली महिला समेत 6 पर FIR, 20 करोड़ मांगने का आरोप  NF  West Bengal -रामनवमी शोभायात्रा में झड़प की घटना को लेकर TMC पर भड़का विपक्ष, राज्यपाल को चिट्ठी लिख NIA जांच की मांग  NF 

जीबीसी 4.0 : सभी 75 जिलों में होगा भूमि पूजन समारोह

राजधानी लखनऊ में पीएम और सीएम करेंगे जीबीसी 4.0 का शुभारंभ, जिलों में डीएम होंगे कर्ता-धर्ता  

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अबतक के सबसे बड़े निवेश के लिए होने जा रहे भूमि पूजन समारोह (जीबीसी 4.0) की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारने का ये महा आयोजन कई मायनों में बेहद खास होने जा रहा है। 19 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाला मुख्य समारोह जहां राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होगा, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के सभी 75 जिलों में भी 19 फरवरी को जीबीसी 4.0 का आयोजन किया जाएगा। मुख्य आयोजन स्थल लखनऊ में देश विदेश के लब्ध उद्योगपतियों की उपस्थिति होगी। वहीं जिलों में 10 करोड़ से कम का निवेश करने वाले उद्यमियों के साथ ही स्थानीय उद्योग से जुड़े गणमान्य लोग भी शामिल होंगे। इसके अलावा जहां एक तरफ लखनऊ में आयोजित होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गरिमामयी मौजूदगी होगी तो वहीं जिलों में आयोजन के मुख्य कर्ता-धर्ता की भूमिका में जिलाधिकारी होंगे। 

1 से 10 करोड़ की 8 हजार 735 परियोजनाएं

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 के माध्यम से प्रदेश में कुल 10 लाख 15 हजार 583 करोड़ की 14 हजार 537 परियोजनाएं धरातल पर उतरने को पूरी तरह तैयार हैं। इनमें 500 करोड़ की 300 परियोजनाएं, 100 से 500 करोड़ की 895 परियोजनाएं, 10 से 100 करोड़ की 4 हजार 577 परियोजनाएं, 1 से 10 करोड़ की सर्वाधिक 8 हजार 735 परियोजनाएं शामिल हैं। सभी परियोजनाओं के धरातल पर आने के बाद 34 लाख से अधिक रोजगार सृजित होंगे। कुल मिलाकर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-4.0 संपूर्ण प्रदेश के साथ ही प्रत्येक जिले में भी औद्योगिक विकास को नई गति प्रदान करेगी।

ओडीओपी की लगेगी प्रदर्शनी

सीएम योगी के निर्देश है कि जिलों में होने वाले जीबीसी 4.0 आयोजन के दौरान वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की प्रदर्शनी लगाई जाए। साथ ही जीबीसी के लिए रेडी प्रोजेक्ट के ग्राउंड वैरिफिकेशन का कार्य शत प्रतिशत पूरा किया जाए। साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित कर लिया जाए कि जीबीसी 4.0 के आयोजन के वक्त होने वाले नये निवेश के लिए भी लैंड फैसिलिटेशन की सुविधा हो। जनपदों में होने वाले आयोजन के दौरान निवेशकों और स्थानीय उद्यमियों के सामने 'उद्यम प्रदेश' के रूप में तब्दील होते नए यूपी की झलकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी। इतना ही नहीं राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रहे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 के मुख्य कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी सभी जिलों में आयोजित समारोह के दौरान किया जाएगा।

बता दें कि गत वर्ष फरवरी माह में योगी सरकार ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपी जीआईएस - 2023) का आयोजन किया था। इससे पहले सरकार के मंत्रीगण और अधिकारियों ने दुनिया के बड़े औद्योगिक शहरों के साथ ही देशों के सभी बड़े महानगरों में रोड शो का आयोजन करके उद्योग जगत के साथ संवाद स्थापित किया। इसका परिणाम रहा कि प्रदेश को बीते एक साल में तकरीबन 40 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। सुधरी कानून व्यवस्था, विभिन्न सेक्टर के लिए  बनाई गईं नई नीतियां, बेहतरीन ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी और निर्बाध बिजली की आपूर्ति, जैसे तमाम सुधारों ने दुनियाभर के उद्योगपतियों को यूपी की तरफ आकर्षित किया है।



Leave A Comment

0 Comments

Recent News

UP Board Result 2024 -हाईस्कूल में प्राची निगम और इंटरमीडिएट में शुभम ...

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा का उत्तीर्ण प्रतिशत 89.55 है जबकि इंटरमीडिएट में 82.60 प्रतिशत विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। इस बार करीब 55 लाख विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था।

Big action by EC- राम नवमी पर मुर्शिदाबाद हिंसा मामले में दो पुलिस अफस...

निर्वाचन आयोग के अनुसार, शक्तिपुर और बेलडांगा पुलिस थानों के प्रभारी निर्देशों के बावजूद धार्मिक हिंसा को रोकने में विफल रहे। बता दें कि राम नवमी के मौके पर जुलूस निकाला गया था। इस दौरान हिंसा की घटना हुई थी। मुर्शिदाबाद के साथ ही मेदिनीपुर में भी हिंसक घटनाएं हुई थीं।

देश आपराधिक न्याय प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव को तैयार -सीजेआई डीवाई ...

सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि पीड़ितों के हितों की रक्षा करने और अपराधों की जांच के लिए यह बदलाव करना बहुत जरूरी था। संसद द्वारा नए कानूनों पर मुहर लगाना इस बात का संकेत है कि देश बदल रहा है और आगे बढ़ रहा है।प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने नए आपराधिक न्याय कानूनों को समाज के लिए एक ऐतिहासिक पल बताया।

समीर वानखेड़े केस में अब नए अधिकारी करेंगे विशेष जांच दल का नेतृत्व...

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने विशेष जांच दल (एसईटी) का नेतृत्व कर रहे अधिकारी को हटा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एनसीबी के उप महानिदेशक (डीडीजी) ज्ञानेश्वर सिंह को मुख्य सतर्कता (सीवीओ) के पद से स्थानांतरित कर दिया गया। इससे एक दिन पहले एनसीबी डीडीजी (उड़ीसा कैडर पुलिस अधिकारी) संजय कुमार सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। दोनों अधिकारियों ने ड्रग मामले में आर्यन को क्लीन चिट दी थी।

Mainpuri-ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, चार महिलाओं की मौत; 2...

ट्रक ने सड़क किनारे खड़े ट्रैक्टर-ट्रॉली में टक्कर मार दी। ट्रॉली में महिलाएं और पुरुष सवार थे जो नामकरण संस्कार से शामिल होकर लौट रहे थे। रास्ते में ये हादसा हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है।

World- ईरान के बाद इराक में एयरस्ट्राइक, मिलिट्री बेस पर जबरदस्त धमाका...

धमाके के पीछे की वजह एयरस्ट्राइक है। इस हमले में एक पीएमएफ फाइटर की मौत हुई है, जबकि छह जवान घायल हुए हैं, जिन्हें हिल्ला शहर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Another blow to Congress-प्रदेश सह समन्वयक विकास अग्रहरि ने थामा भाजपा...

अभी हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे राजेश्वर प्रताप सिंह उर्फ ननके सिंह ने भी कांग्रेस छोड़कर स्मृति के सामने भाजपा में शामिल हुए थे। अमेठी के चुनावी रण में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ भाजपा संगठन भी पूरी ताकत से लगा हुआ है।

कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा, 26 अप्रैल को...

गौरतलब है कि विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट देश और दो अन्य पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था।